पच्छाद में सड़को व पूलों पर व्यय होगें 50 करोड़-मुसाफिर

0
696

नाहन 5 दिसम्बर( धर्मपाल ठाकुर ) पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र मंे चालू वित वर्ष के दौरान सड़को व पुलों के निर्माण पर 50 करोड़ से अधिक राशि व्यय की जा रही है।

यह जानकारी राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर ने आज सरांहा की मानगढ पंचायत मेें साढे तीन करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाली साढे 9 किलोमीटर लम्बी डिंग्गर-किन्नर से भगयाणधाट सडक के निर्माण कार्यो का भूमि पूजन करने के उपरान्त मानगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी। इस सडक के निर्मित होने से इस क्षेत्र की चार पंचायते लानाबांका, डिंग्गर-किन्नर, धार-टिक्करी तथा लाना भाल्टा के लगभग 1500 लोग लाभान्वित होगें।
श्री मुसाफिर ने कहा कि कांग्रेस सरकार बिना बजट के कोई भी घोषणाऐं नहीं करती है और बजट का प्रावधान होने के उपरांत योजना की आधारशिला रखी जाती है। उन्होन कहा कि कांग्रेस् पार्टी विकास का पर्याय है और मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह के गतिशील नेतृत्व में प्रदेश मंे विकास का नया अध्याय आंरभ हुआ है। उन्होने जानकारी दी भारत निर्माण कार्यक्रम के तहत सिरमौर में 87 करोड़ की 30 परियोजनाऐं स्वीकृत हुई है जिसमें 6 परियोजनाऐं पच्छाद की शामिल है।
उन्होने कहा कि राजगढ तहसील के गांव चुरूवाधार से गढोल-पीड़ग तक सड़क को पक्का करने पर इस वर्ष छः करोड़ की राशि व्यय की जा रही है उन्होने कहा कि राजगढ़ शहर व इसके आसपास की 44 बस्तियों में पेयजल की समस्या के निदान के लिए पैरवी खडउ से 6 करोड़ 19 लाख की उठाऊ पेयजल योजना स्वीकृत की गई ळे और शीघ्र ही इस योजना का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होने कहा कि राजगढ़ कालेज भवन के निर्माण को युद्धस्तर पर करने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए है और अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए तीन करोड़ की राशि विभाग को उपलब्ध करवा दी गई है।
इससे पहले उन्होने अढाई लाख से निर्मित पंचायत के सभागार तथा साढे पांच लाख की लागत से निर्मित अतिथि गृह का लोकापर्ण भी किया गया।
मानगढ पंचायत के उप प्रधान बाबू राम ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया जबकि डा0 राजेन्द्र भण्डारी ने धन्यवाद किया।
इस अवसर पर अध्यक्ष कांग्रेंस मण्डल पच्छाद सिरमौर सिंह, प्रधान मानगढ पंचायत लेख राज, बीडीसी सदस्य हेमराज, मानगढ जोन अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर के अलावा प्रधान धार टिक्करी जयपाल उपस्थित थे।

IMG-20151204-WA0036 (1)