ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के लिए होगा अधोसरंचना का सृजन -उपायुक्त

0
760

नाहन 5दिसम्बर (धर्मपाल ठाकुर ) पांवटा में आज 20वी सब-जूनियर अंडर-16 राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता आरंभ हुई जिसमें विभिन्न राज्यों के 450 खिलाड़ी भाग ले रहे है। इस प्रतियोगिता का आयोजन हिप्र टेनिस बॉल क्रिकेट संघ द्वारा किया जा रहा है।
उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए अपने संबोधन में कहा कि खेलों का युवा जीवन में बहुत महत्व है, खेलों के माध्यम से जहां युवाओं का शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास होता है वहीं पर बच्चों में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा और परिश्रम की भावना उत्पन्न होती है।
उन्होने खिलाड़ियों का आहवान किया कि वह खेल को खेल की भावना से खेले, क्योंकि खेल में हार जीत का ज्यादा महत्व नहीं बल्कि खेलों से जो प्रतिस्पर्धा की भावना उत्पन्न होती है वह बहुत महत्वपूर्ण है जोकि बच्चो को अपने जीवन लक्ष्य को हासिल करने में काफी सार्थक सिद्ध होती है।
उपायुक्त ने जानकारी देेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने पर चालू वित वर्ष के दौरान 54 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है जिसके तहत राज्य में स्टेडियम के निर्माण के अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों में खेल मैदान निर्मित किए जा रहे है ताकि ग्रामीण परिवेश की छुपी प्रतिभाओं को आगे आने के अवसर प्राप्त हो सके।
हिप्र टेनिस बॉल क्रिकेट संघ के महासचिव लोकेश शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए प्रतियोगिता के बारे विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर एसडीएम पांवटा साहिब एचएस चौहान, संघ के उपाध्यक्ष अनिश अहमद, संगठन सचिव अनिल शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

IMG-20151204-WA0053