दोहरी दिवाल में कार दुर्घटनाग्रस्त, छैला निवासी दो लोगों की मौत

0
310

सोलन, 01 दिसंबर। (धर्मपाल ठाकुर) सदर थाना की सपरून पुलिस चौकी के अंतर्गत शिमला-चंडीगढ़ उच्च मार्ग के दोहरी दिवाल में एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह हादसा गत रात्रि करीब साढ़े बारह बजे हुआ। मृतक व घायल शिमला जिला की ठियोग तहसील के छैला क्षेत्र के निवासी हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है और दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार आधी रात के बाद बड़ोग बाइपास से तेजरफ्तार से आ रही कार नंबर एचपी-09सी-2377 का चालक दोहरी दिवाल पहुंचते ही नियंत्रण खो बैठा और कार एनएच की रेलिंग को तोड़ते हुए सुबाथू मार्ग पर जा गिरी। वाहन के गिरने के आवाज सुन कर आसपास के लोग जाग उठे और तुरंत 108 व पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों ने देखा कि कार में चार युवक सवार हैं और ऊंचाई से कार के दूसरी सड़क पर गिरने के कारण सभी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें तुरंत एंबुलेंस में डाल कर क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचाया गया, लेकिन वहां पहुंचते ही दो युवकों ने दम तोड़ दिया। मृतक 23-23 वर्षीय दोनों युवकों की शिनाख्त प्रवीण सिंगटा व कपिल के रूप में की गई है जो कि ठियोग तहसील के छैला क्षेत्र के निवासी हैं। इसी क्षेत्र के दो अन्य 24-24 वर्षीय गंभीर रूप से घायल हुए युवकों रोबिन व भूपेंद्र का क्षेत्रीय अस्पताल में उपचार चल रहा है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील शर्मा का कहना है कि प्रथम दृष्ट्या हादसा तेजरफ्तार से होना प्रतीत हो रहा है, क्योंकि जिस स्थान पर हादसा हुआ वहां सड़क काफी चौड़ी है। उन्होंने बताया कि मृतक युवकों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है और पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की जांच आरंभ कर दी है।
———————————–