बच्चों ने सांकृतिक प्रोग्राम पेश कर दिया अनेकता में एकता का संदेश

0
899

मऊनाथ भंजन 8 दिसंबर ( मोहमद अरशद ) अमृत पब्लिक स्कूल की जानिब से स्कूल का आठवां स्पोर्ट्स डे (खेलकूद दिवस) मनाया गया जिस में 200 से अधिक बच्चों ने डा0 भीम राव अम्बेडकर स्टेडियम में रेड, ग्रीन, ऐलो एवं ब्लू चार हाउसेज में बंट कर मार्च पास्ट, ऐरोबिक, लाइटिनिंग, योगा व पिरामिड खेलों की प्रतियोगिता की जो देखने योग्य थी।
इसी प्रकार फातिमा कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में स्कूल का ऐनुअल डे (वार्षिकोत्सव) मनाया गया। इस वार्षिकोत्सव के दौरान बच्चों ने नाना प्रकार के सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश कर समाज को एकता का संदेश दिया। डांस, मटरगश्ती, मार्शल आर्ट, लौ बाइंडस अस टूगेदर, सर्कस टाइम, यूनिटी इन डायवर्सिटी जैसे दो दर्जन प्रोग्राम प्रस्तुत कर बच्चों ने अपने अभिनय के माध्यम से साफ सुथरी छवि, स्वच्छ, सहिष्णु, धर्मनिर्पेक्ष, समाजवादी, सर्वगुण सम्पन्न समाज के सृजित की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुये देशवासियों को प्रेरित किया। प्रोग्राम में पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल ने पुरस्कार वितरित किया।
इस अवसर पर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अरशद जमाल ने इन बच्चों के अभिनय की जमकर तारीफ की और कहा कि बच्चों ने अपने अभिनय से हमें अनूठा संदेश उपहार स्वरूप दिया है। उन्होंने कहा कि इन बच्चों के इस प्रयास में संदेश यह था कि हम सभी अनेकता में एकता के द्योतक हैं और हमारा भारतीय समाज देश प्रेम की एक ही लड़ी में पिरोया हुआ है। और यदि हमारी क्षणिक भूल से इस लड़ी का धागा टूटता है तो इसकी सारी मोतियां अनेक धर्माें के अनुयायियों के रूप में बिख कर धरातल पर अपना स्तित्व खो देंगी। उन्होंने कहा कि हमें सहिष्णु एवं सभ्य बनकर समाज को नये आयाम प्रदान करना है। श्री जमाल ने फातिमा प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि आप ने स्वास्थ एवं शिक्षा जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है। यह आपके अनुशासन, कुशन निर्देशन और मार्ग दर्शन का ही नतीजा है कि बच्चे हमारे भविष्य को अभिनय के रूप में दर्शा कर हमें सचेत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप ने पर्यावरण सुरक्षा एवं दूसरी समस्याओं को भी बड़ी बारीकी से पेश किया है। श्री जमाल ने वाटर हार्वेस्टिंग, पेयजल बचाव के लिये भी स्कूल प्रशासन से अपने अगले प्रोग्राम में जोड़ने का प्रस्ताव किया।
सिटी मजिस्ट्रेट अमरनाथ राय एवं प्रबन्धक फादर जैकब ने कहा कि विद्यालय निरन्तर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बच्चों से कहा कि आप भाग्यशाली हैं कि ऐसा सर्वगुण सम्पन्न विद्यालय आपको पढ़ने के लिये मिला है। यहां पर आप अपने व्यक्तित्व को परवान चढ़ायें।
प्रधानाचार्या सिस्टर अपोलिन पिंटो ने ऐनुअल रिपोर्ट पेश की और स्कूल के छात्र अनुराग यादव ने अपने अतिथियों का स्वागत करते हुये वोट आफ थैंक्स दिया।
दोंनो प्रोगामों में अमृत पब्लिक स्कूल में 200 से अधिक तथा फातिमा स्कूल में 500 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर अमृत पब्लिक स्कूल से कोआर्डिनेटर-सुनिल तिवारी, राजेश सिंह, राबिन पाल, मनोज प्रजापति, शालिनी श्रीवास्तव, सीमा सिंह एवं फातिमा स्कूल से धर्म प्रशाशक विकर जनरल फादर इब्राहम, प्रबन्धक फादर जैकब, नमिता सिंह, अरूण मिश्रा, कल्पनाथ तिवारी, अर्चना सिंह, मि0 क्लस्टेन, पालिका अध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल के इलावा छात्र छात्राओं व अभिभावकों की बड़ी संख्या उपस्थित रही। अमृत पब्लिक स्कूल के प्रोग्राम का संचालन मिस प्रिती ने किया और फातमा स्कूल के प्रोग्राम का संचालन 12 वीं की जोहरा नफीसा (हाजी नफीस करिशमा की पुत्री), शिवानी खण्डेलवाल एवं मोहम्मद फैजान ने संयुक्त रूप से किया।

Bheem Rao Ambedkar Stadium meinAmrit Public School ke Varshik Sports Day  ke ausar per Arshda amal anya log (2) Fatima School mein Programme kerte huye Bachche. Fatima School mein Puraskar Vitran ka manzar Fatima School mein Sambodhit kerte huye Arshad Jamal aur upasthit log