100 मीटर दौड़ में आकाश और मुस्कान ने हासिल किया प्रथम स्थान

0
425

नाहन में विशेष बच्चों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता आरंभ

प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए पुलिस अधीक्षक सिरमौर सुश्री सौम्या सांबशिवन ने अपने सम्बोधन में विशेष बच्चों को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से विशेष बच्चों में आत्म-विश्वास और स्वाभिमान की भावना उत्पन्न होती है जोकि विशेष बच्चों के जीवन में आत्म-निर्भरता लाने में सहायक सिद्ध होती है।

सौम्या ने कहा कि विशेष बच्चों में हर कार्य करने की क्षमता मौजूद है जिसके लिए इस वर्ग के बच्चों का उत्साहवर्धन करना अत्यन्त आवश्यक है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विशेष बच्चों की सामाजिक, आर्थिक उत्थान के लिए अनेक कार्यक्रम क्रार्यान्वित किए जा रहे है ताकि इस वर्ग के बच्चें समाज में सम्मानपूर्वक जीवन यापन कर सके।

जिला युवा सेवाऐं एवं खेल अधिकारी सुबोध रमौल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन बारे विस्तृत जानकारी दी। उन्होने बताया कि इस दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में एसआई दौड़, एमआर दौड छात्र एवं छात्राओं के लिए रनिंग उंची कूद, बोच्ची, एथलेटिक्स आदि खेले खेली जाएगी।

इस मौके पर संयुक्त निदेशक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग लोक चन्द चौहान, जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं विशेष बच्चों के साथ विभिन्न जिलों से आऐ अध्यापक उपस्थित थे।

प्रतियोगिता के प्रथम दौर में 100 मीटर की दौड़ में बिलासपुर के आकाश ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता जबकि मण्डी के अमित ने द्वितीय तथा उना के ईशान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लडकियो की 100मीटर दौड़ में मण्डी की मुस्कान एवं विपलव ने प्रथम एवं द्वितीय तथा कुल्लू की अनू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विशेष बच्चों में लडको की 100 मीटर दौड़ में शिमला के अविनाश तथा चुडामणी ने प्रथम एवं द्वितीय और शिमला के ही दीपक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि बोच्ची में सोलन ने कुल्लू को 3-1 से तथा मण्डी ने कांगडा को 3-0 से पराजित किया।
SOL-2-4