हरियाणा में जल्द लायी जाएगी न्यूट्रिशन पालिसी :कविता जैन

0
325

हरियाणा में जल्द लायी जाएगी न्यूट्रिशन पालिसी :कविता जैन

चंडीगढ़ ; आरके शर्मा राज /मोनिका शर्मा /करण शर्मा ;—हरियाणा में जल्द लायी जाएगी न्यूट्रिशन पालिसी,ये कहना है हरियाणा की महिला एवं बल विकास मंत्री कविता जैन का.! कविता जैन चंडीगढ़ में आज पत्रकारों से रूबरू होकर बात कर रही थी, ! उन्होंने बताया की प्रदेश की आँगन बाड़ीयो को अपने भवन दिए जा रहे है जिससे बच्चो को पोषित कर शिक्षित किया जा सके,इसके लिए जल्द ही प्रदेश में न्यूट्रिशन पालिसी लायी जाएगी।

प्रदेश के बच्चो को अच्छा पोषण देने के लिए नई पोषण नीति लायी जाएगी, ये कहना है महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन का. वे चंडीगढ़ में सरकार के एक साल के कार्यकाल पर चर्चा कर रही थी. इस मौके पर उन्होंने कहा की बीतें साल में बेटियों की घटती संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान शुरू किया गया जिसके तहत आपकी बेटी हमारी बेटी, सुकन्या समृद्धि योजना, हरियाणा कन्या कोष की स्थापना कर जागरूकता अभियान चलाये गए. जिससे हरियाणा बेटियों के मामले में सबसे आगे है ! सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री ने बताया की सामाजिक सुरक्षा पेंशन को पारदर्शी करना इस सरकार की एक और उपलब्धि मानी जाएगी जिसके तहत थारी पेंशन थारे पास नाम की योजना बनाई गयी है, आज एक बटन से लाखो लोगों के बैंक खातों में पेंशन पहुंचाई जा रही है

कविता जैन ने स्थानीय निकायों में लाये गए बदलाव का जिक्र करते हुए कहा की निकायों के माध्यम से स्वच्छ हरियाणा अभियान चलाया जा रहा है. अब घरेलू शोचालय बनाने के लिए सहायता राशि ज्यादा दी जा रही है और टेंडर्स को ऑनलाइन कर भ्रष्टाचार मुक्त किया जा रहा है.!
==========================================