शिवांग क्रियेशन्स के बैनर तले हिंदी फ़िल्म “साथ जियेंगे, साथ मरेंगे” की शूटिंग फरवरी से शुरू – आर के शुक्ल।

0
461

बस्ती। 27 (इमरान अली) पूर्वान्चल में सिनेमा की पुनः वापसी होगी। जिस प्रकार से एक-एक कर सिनेमाहाल बंद हुये थे वे पुनः शुरू होंगे और दर्शक सिनेमा हालों तक लौटेंगे। आजकल पूर्वान्चल के अनेक जनपदों में भोजपुरी, हिन्दी फिल्मों की शूटिंग बढी है। आने वाले दिनों में इसे और विस्तार मिलने के साथ ही यहां की प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा। यह कहना है शिवांग क्रियेन्शन्स के बैनर तले फिल्म बनाने, निर्देशन, लेखन से जुडे़ आर.के. शुक्ल का। वे अपनी नई फिल्म ‘साथ जियेंगे, साथ मरेंगे’ के सम्बन्ध में रविवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बताया कि इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग बस्ती में होगा और फरवरी में मुर्हुत के साथ छायांकन शुरू हो जायेगा।
टेली फिल्म ‘मृग तृष्णा’, टी.वी. सीरियल ‘ अपने ही पराये’ फिल्म ‘ ‘माटी हमरे गांव के’ और बागी ‘भइलै सजना हमार’ फिल्म के लेखन, निर्देशन के साथ ही उसे सफलता दिलाने, बस्ती से फिल्म उद्योग को जोडने वाले आर.के. शुक्ल से जब पत्रकारों ने पूंछा कि बस्ती में तो कोई सिनेमाहाल ही नहीं चलता फिर यहां शूटिंग का क्या औचित्य है आर.के. शुक्ल ने कहा कि शीघ्र ही बस्ती में पुनः सिनेमाघरों की वापसी होगी क्योंकि यहां का दर्शक दूसरे शहरों में फिल्म देखने को मजबूर है। बताया कि ‘साथ जियेंगे, साथ मरेंगे’ की पृष्टिभूमि ऐतिहासिक प्रेम प्रसंग, त्याग, बलिदान और सामाजिक दायित्वों पर आधारित है। कहा कि माध्यम बदलेंगे किन्तु प्रेम और त्याग जीवन का स्थायी भाव सदैव बना रहेगा।
बताया कि ‘साथ जियेंगे, साथ मरेंगे’ फिल्म में एहशान खान, सुजान सिंह, प्रीती सिंह, सूर्य कुमार, के.डी. शुक्ला, हीरा चोपड़ा, तपस्या ठाकुर, सोनिया मिश्रा के साथ ही पूर्वान्चल के अनेक कलाकारों का चयन अंतिम चरण में है।