रेडक्रास गतिविधियों में बढ-चढ़कर दान देंः मदन चौहान

0
388
 16 सितम्बर (सोलन) – जिला स्तरीय रेडक्रास मेला ऐतिहासिक ठोडो मैदान में 27 सितम्बर को आयोजित किया जायेगा यह जानकारी मेले के आयोजन के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रास सोसायटी सोलन मदन चौहान ने आज यहां दी।
सोलन मदन चौहान  ने कहा कि प्रदेश रेडक्रास समिति की उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। मेला ऐतिहासिक ठोडो मैदान में प्रातः 11 बजे आरम्भ होगा।
सोलन मदन चौहान  ने बताया कि मेले में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां तथा शिक्षण संस्थानों द्वारा खाने के व्यंजनों के स्टॉल लगाये जायेंगे। सोलन मदन चौहान  ने  बताया कि मेले में अक्षम व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा, जिसमें अक्षम व्यक्तियों को प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे तथा रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। सोलन मदन चौहान  ने यह भी बताया कि मेले में पात्र अक्षम व्यक्तियों को कृत्रिम अंग प्रदान किए जायेंगे। सोसायटी द्वारा रेडक्रास की टिकटें भी प्रकाशित की गई हैं जिन्हें सभी संबंधित उपमण्डलाधिकारियों को भेजा गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि रेडक्रास टिकटें खरीदकर रेडक्रास गतिविधियों में अधिक से अधिक दान करें ताकि गरीब, जरूरतमंद और पीड़ित व्यक्तियों की सहायता की जा सके। उन्होंने कहा कि रेडक्रास का रेफरल ड्रा ऐतिहासिक ठोडो मैदान में 4 अक्तूबर, 2015 को सायं 4 बजे जनता की उपस्थिति में निकाला जाएगा।
सोलन मदन चौहान  ने  बताया कि मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। डाईट सोलन, सांई संजीवनी नर्सिंग स्कूल सोलन तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जायेंगे।
मदन चौहान ने इस अवसर पर रेडक्रास के लिए उदारतापूर्वक अंशदान देने का आग्रह किया ताकि पीड़ित मानवता की सेवा की जा सके। इस अवसर संस्था के पैट्रन अभिषेक ने रेडक्रास गतिविधियों के लिए 20 हजार रुपये तथा वाईस पैट्रन सुदेश परिहार ने पांच हजार रुपये प्रदान किये।
बैठक में अतिरिक्त ज़िला दण्डाधिकारी संदीप नेगी, सहायक आयुक्त एवं सचिव रेडक्रास समिति छवि नान्टा, उपमण्डलाधिकारी नागरिक कण्डाघाट एसएम सानी, अन्य अधिकारी, रेडक्रास के पेट्रन अरूण त्रेहन, रेणू कोरियन, कांग्रेस सेवादल के सदस्य एवं जिला स्तरीय रेडक्रास समिति के सदस्य हरिमोहन शर्मा, पंकज सूद, कीर्ति कौशल, बीडी शर्मा, सेवानिवृत सेशन जज लक्ष्मी नारायण सहित अन्य उपस्थित थे।