रूड़ेके कलाँ में कबाड़ की छांटिंग समय बंम ब्लास्ट

0
644
*परिवार में से 2 की मौत चार जख्मी,
*5 किलोमीटर तक सुनाई दी धमाको की आवाज़,
*गाँव में दहशत का माहौल
*अकली नेता गुरू ने सरकार की तरफ से किया मृतकों को 1-1लाख रुपए और ज़ख्मियों का मुफ़्त इलाज का ऐलान
अखिलेश बांसल, बरनाला।
गुरूवार की सुबह गाँव रूड़ेके कलाँ में कबाड़ की छांटिंग करते समय बम ब्लास्ट हो गया। मौके पर एक बच्ची समेत 2 की मौत हो गई जबकि तीन ज़ख़्मी हो गए हैं। घटना समय पर हुए धमाको की आवाज़ 5 किलोमीटर तक सुनाई दी। जिस बाद में गाँव के अन्दर दहशत का माहौल पैदा हो गया। मौके पर पहुँची गाँव रूड़ेके कलों की पुलिस ने हायर  अथॉरिटी को फ़ोन से सूचित किया। घटना का जायज़ा लेने के लिए ज़िला पुलिस मुखी भी मौके पर पहुँचे। जिन्होंने घटना की जांच पड़ताल करने  के लिए चण्डीगढ़ की फोरेंसिक टीम के माहरें को सूचित किया । हलका के अकाली नेता दरबारा सिंह गुरू ने सरकार की तरफ से मृतकों को 1-1 लाख रुपए सहायता वजह देने और ज़ख्मियों का फ्री इलाज करन का ऐलान किया।
यह था मामला –
बरनाला -मानसा रोड पर स्थित गाँव रूड़ेके कलों की बाज़ीगर बस्ती में गरीब वर्ग के साथ सम्बन्धित कुछ परिवार 20 /25 सालों से कबाड़ का काम करके गुज़ारा करते आ रहे हैं। परिवार के प्रमुख नारायण दास ने बताया कि उसका भतीजा अमरदास रोजाना  की तरह बुद्धवार को गाँवों और कस्बों में से फेरीं लगाकर कबाड़ इकट्ठा करके ले कर आया था। जो कि गुरूवार की सुबह कबाड़ में से तांबा, पीतल, लोहा, स्क्रैप अलग अलग कर रहा था। करीब 10 बजे कबाड़ में से धमाका हो गया। कबाड़ में से छांिटग कर रहे अमरदास के शरीर के चीथड़े उड़ गए। उसके पास ही बैठी ढाई साला बच्ची सिमरन की भी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बरामदे के अंदर काम कर रही महिला मनप्रीत कौर (25), सोनी (12), ममता (03) गंभीर तौर पर ज़ख़्मी हो गए। ज़ख्मियों को फ़ौरन इलाज के लिए चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया।
फोरेंसिक टीम के माहरों का इंतज़ार –
धमाके और घटना का पता लगते ही घटना वाली जगह पर पहुँची थाना रूड़ेके कलों की पुलिस इंचार्ज परमिन्दर सिंह ने बताया कि घटना की जांच पड़ताल चंडीगढ़ की फोरेंसिक टीम के माहिर करेंगे। जितना को सूचना दी जा चुकी है। जांच पड़ताल बाद में ही मामला दर्ज़ किया जायेगा।
 थाना रूड़ेके कलों  इंचार्ज परमिन्दर सिंह
थाना रूड़ेके कलों इंचार्ज परमिन्दर सिंह
सरकार की तरफ से सहायता के बढ़े हाथ –
बम ब्लास्ट की ख़बर मिलते ही अकाली नेता दरबारा सिंह गुरू भी गाँव रूड़ेके कलाँ पहुँचे। स्थिति का जायज़ा लेने बाद में मुख्य मंत्री और उप -मुख्य मंत्री के साथ तालमेल करने के बाद में उन्होंने सरकार की तरफ से मृतकों को 1-1लाख रुपए और ज़ख्मियों का फ्री इलाज करवाने का ऐलान किया।
मृतक अमरदास की फाइल फोटो।
मृतक अमरदास की फाइल फोटो। 
घटना वाली जगह जहाँ बम ब्लास्ट हुआ
घटना वाली जगह जहाँ बम ब्लास्ट हुहैं। 
जानकारी लेती हुई थाना रूड़ेके कलों की पुलिस पार्टी।  पीडित परिवार के सदस्यों से जानकारी लेती हुई थाना रूड़ेके कलों की पुलिस पार्टी।
पीडित परिवार के सदस्यों से जानकारी लेती हुई थाना रूड़ेके कलों की पुलिस पार्टी।