मोगा कैनेडा,अमेरिका के स्थान पर जर्मन भेज दिया। 40 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में कोट इसे खां पुलिस ने दंपती समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया ,

0
554

मोगा 24 दिसमबर (​गुरदेव  भाम)   कैनेडा,अमेरिका के स्थान पर जर्मन भेज दिया। इससे जमींदार के साथ 40 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में कोटइसे खां पुलिस ने दंपती समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जमींदार ने बैंक के पास जमीन गिरवी रखकर 40 लाख रुपए लिए थे। एएसआई अवनीत सिंह ने बताया कि गांव दौलेवाला हाल आबाद तलवंडी नौ बहार निवासी जीत सिंह ने 19 अगस्त 2015 को एसएसपी को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि उसने बेटे गुरप्रीत सिंह, पुत्रवधु हरजीत कौर, पोते सहजप्रीत सिंह को कैनेडा भेजना चाहता था। इसके लिए उसने शाहकोट निवासी दपंती कुलदीप सिंह उसकी प|ी परमजीत कौर और फिरोजपुर निवासी शमशेर सिंह के साथ संपर्क किया। इस पर तीनों लोगों ने उससे कैनेडा भेजने के नाम पर 40 लाख रुपए में बात तय की। इसके बाद उसने अपनी जमीन बैंक के पास गिरवी रखकर 40 लाख रुपए कर्जा लिया था। शिकायतकर्ता का कहना है कि उन लोगों ने उससे कहा कि वह उससे बेटे, पुत्रवधु पोते को कैनेडा नहीं बल्कि अमेरिका भेज सकते हैं। उन लोगों ने अमेरिका जाने के लिए हां कर दी। इसके बाद उन लोगों का उन्हें जुलाई 2015 में फोन आया कि उसके उससे बेटे, पुत्रवधु और पोते की 7 जुलाई 2015 की टिकट ओके हो गई है। वह 7 तारीख को दिल्ली पहुंच जाएं। इसके बाद वह अपने उससे बेटे, पुत्रवधु और पोते को दिल्ली एयरपोर्ट पर छोड़ने गए। जैसे ही उसके बच्चों का जहाज विदेश पहुंचा तो उनको पता चला कि एजेंटों ने उनको अमेरिका भेजने की बजाए जर्मन भेज दिया है। इस बारे में उन लोगों ने उसको जानकारी दी। इस पर वह एजेंटों के पास गया कि उन्हें उसे तथा उसके परिवार को धोखे में रखकर अमेरिका की बजाए जर्मन उसके बच्चों को भेजा हैं। इसके लिए उनको वापस बुलाया जाए तथा उनके रुपए वापस लौटाए जाएं। एजेंटों ने रुपए देने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद उसने एसएसपी को लिखित शिकायत दी थी।

जांच अधिकारी ने सवा चार महीने चली लंबी जांच के बाद शिकायतकर्ता जीत सिंह की ओर से लगाए आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने शाहकोट निवासी दपंती कुलदीप सिंह उसकी प|ी परमजीत कौर जिला फिरोजपुर निवासी शमशेर सिंह के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी गबन के आरोप में केस दर्ज किया है।