पंचकूला में दंगा कराने के लिए डेरा ने दिए थे 5 करोड़ रुपये

0
271

गुरमीत राम रहीम मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक डेरा सच्चा सौदा के लोगों ने राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में दंगा फैलाने की बड़ी साजिश रची थी. इसके लिए दो लोगों को पांच करोड़ रुपये भी दिए गए थे. हाईकोर्ट ने डेरा की तलाशी का आदेश दिया है. लिहाजा राम रहीम के डेरे में आज पुलिस घुसने वाली है और तलाशी होने वाली है. लिहाजा आज राम रहीम के कुछ और रहस्य सामने आने वाले हैं. इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने पंचकूला में दंगा कराने की डेरा की बड़ी साजिश का खुलासा किया है.

बताया जा रहा है कि डेरा के लोगों ने राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद बड़ा दंगा फैलाने का प्लान किया था. इसके लिए दो लोगों को पांच करोड़ रुपये दिए गए थे. फिलहाल ये दोनों फरार हैं. पुलिस इनकी तलाश में जुट गई है. जेल में बंद गुरमीत सिंह उर्फ राम रहीम के अनगिनत रहस्यों से पर्दा उठने का वक्त आ गया है. मंगलवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को सिरसा के डेरा मुख्यालय की तलाशी की मंजूरी दे दी है.

माना जा रहा है कि आज किसी भी वक्त हरियाणा पुलिस और हाईकोर्ट के कमिश्नर के साथ डेरा में घुसकर तलाशी अभियान शुरू कर सकती है.  कोर्ट के आदेश के बाद से ही डेरा के आसपास पुलिस और सुरक्षाबलों की घेराबंदी बढ़ गई है. डेरा के रास्ते पर आने जाने वालों की जांच की जा रही है, ताकि डेरे की तलाशी से पहले बाबा के गुनाहों के सुराग और सबूत गायब न कर दिए जाएं.

डेरे में फिलहाल न तो गुरमीत राम रहीम सिंह की बेटे बेटियां हैं और न ही पत्नी. वहीं, हनीप्रीत 25 अगस्त के बाद से ही गायब है, लेकिन डेरा मैनेजमेंट कह रहा है कि वो हर तलाशी के लिए तैयार है. 25 अगस्त को हरियाणा में जो तांडव हुआ था, उसके बाद पुलिस किसी भी तरह की सुस्ती नहीं बरतना चाहती है. क्योंकि डेरा में अभी एक से डेढ़ हजार के करीब समर्थक मौजूद हैं, जो फिलहाल तो शांत हैं, लेकिन तलाशी अभियान के दौरान कौन क्या कर बैठे कुछ अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. इसलिए पुलिस ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है.