देहुंघाट में श्री गुरू नानकदेव जी का 547वां प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया

0
631

सोलन,6 दिसंबर। (धर्मपाल ठाकुर) सोलन के देहुंघाट स्थित मोटर मार्केट में रविवार को सिख समुदाय के लोगों ने श्री गुरू नानक देव जी का 547 वां प्रकाश पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया।

कार्यक्रम में सभी धर्मों के लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस मौके पर सुखमनी साहिब के पाठ किए गए और कीर्तन दरबार का अयोजन किया गया। कीर्तन दरबार मे्रं स्थानीय रागी जत्थों व अंबाला से विशेष रूप से भाई वीरेंद्र सिंह ने कीर्तन कर संगत को निहाल किया।

भाई वीरेंद्र सिंह ने संगत को श्री गुरू नानकदेव जी के जीवन के बारे में जानकारी दी तथा उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। भाई वीरेंद्र सिंह ने बताया कि गुरू नानक देव जी ने अपने अलौकिक प्रभाव से आपसी प्रेम,भाईचारा, विश्वास और आशा का अमृत लोगों को पिलाया। उन्होंने बताया कि गुरू नानकदेव जी ने लोगों की अध्यात्मिक भावनाओं को जगाकर उन्हे सच्चाई के मार्ग पर चलना सिखाया।

इस अवसर पर सैंकडों लोगो ने लगंर का प्रसाद ग्रहण किया। गुरू पर्व की बधाई देते हुए अमरजीत सिंह ने  कहा की गुरु साहिब ने सभी को एकता एवं अखंडता का पाठ पढय़ा था और हम सब को उन्ही के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। समाज के प्रत्येक वर्ग को आपसी भाईचारे और मेलजोल के साथ रहना चाहिए।

7cf397f6-0788-4025-ba35-4c3070c58805