जनता का पूर्ण सहयोग मिले तो अपराध घटने से पहले रोका जा सकता है – पुलिस अधीक्षक

0
208

ग्वालियर २३ सितम्बर [सी एन आई ]अपराधी कितना भी शांतिर हो अपराध करने के बाद कोई न कोई सबूत घटना स्थल पर छोड़ ही जाता है । अपराधी घटना के बाद अन्य अपराध को जन्म देने के लिए पूर्ण प्रयास करता है, मगर आम जनता बक्त पर पुलिस को संदिग्धों की जानकारी दे तो अपराधी कितना भी बडा हो, सलाखों के पीछे ही मिलेगा। मैंं जानता हूं कि गिजौर्रा थाना क्षेत्र के जंगल में भाई बहिन के पवित्र त्योहार रक्षा बंधन के एक दिन पूर्व भाई बहिन की हत्या कर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी थी उस चुनौती से पुलिस ने दस दिन के अंदर अपराधियों को पकड़कर अंधे कत्ल का पर्दाफांस किया  इससे अपराध में कमी और अपराधियों मेंं भय पुलिस का बना रहता है । यह उद्गार क्षत्रिय खंगार परिहार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष कप्तान सिंह सहसारी द्वारा आयोजित पुलिस सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पुलिस कप्तान हरीनारायणचारी मिश्र ने उपस्थित लोगों से कही ।

श्री मिश्र ने कहा कि पुलिस की सर्तकता आमजन के सहयोग पर निर्भर करती है। पुलिस द्वारा जितनी जल्दी अपराधों का पर्दाफाश किया जाता हैं।उससे अपराधियों के हौंसलों पर नकेल कस जाती हैं। अगर अपराधी नही पकड़ता तो दस अपराधी पैदा होते हैं। हमारे आसपास घटित होने वाले अपराधों को जन सहयोग से ही नियंत्रित किया जा सकता है। जन सहयोग के बिना अपराधोंका खुलासा संभव नहीं है।

परिहार खंगार क्षत्रिय समाज द्वारा मेहगांव निवासी जलदेवी परिहार एवं उसके भाई के अंधे कत्ल के हत्यारों का चंद दिन में ही खुलासा कर देने पर पुलिसकर्मियों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। गिर्जोरा थाना परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में पुलिस अधीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एएसपी देहात योगेष्वर शर्मा ने की। इस मौके पर एसडीओपी सुधीर सिंह कुषवाह विषिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आरंभ परिहार खंगार क्षत्रिय समाज की युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष कप्तान सिंह सहसारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए अंधे कत्ल का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में संयोजक कप्तान सिंह सहसारी एवं मेहगांव के पूर्व सरपंच हौतम सिंह परिहार द्वारा पुलिस अधीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र, एएसपी योगेष्वर शर्मा, एसडीओपी सुधीर सिंह कुषवाह थाना प्रभारी गिर्जोरा महेष तोमर, थाना प्रभारी हस्तिनापुर घनष्याम भदौरिया, थाना प्रभारी पिछोर जेपी भट्ट, उपनिरीक्षक दिनेष सिंह, आरक्षक जीतेन्द्र तिवारी, योगेन्द्र सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों का शॉल श्रीफल एवं प्रषंसा पत्र देकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन मंडल अध्यक्ष लाखन सिंह राणा द्वारा किया गया।

थाना परिसर में किया पौधा रोपण…..

ग्रीन थाना, क्लीन थाना अभियान के तहत गिजौर्रा थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक ने पौधारोपण किया। थाना परिसर के विशाल मैदान में हरियाली के लिए एएसपी देहात योगेष्वर शर्मा के निर्देशन में एसडीओपी डबरा, थाना प्रभारी  महेन्द्र तोमर सहित पुलिस बल एवं ग्रामीणों ने पौधारोपण किया। परिसर में लगभग 60 पौधे इस अभियान के तहत रोपे गये। पुलिसकर्मियों द्वारा इस अवसर पर साफ-सफाई भी की गई।sp samman gijora