छात्रों ने बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर प्रभातफेरी निकाली।

0
413

बस्ती 6 दिसबर (विवेक पाल) बस्ती डा. भीम राव अम्बेडकर छात्रावास के छात्रों ने बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर प्रभातफेरी निकाली। इसमें खेल कूद राज्यमंत्री रामकरन आर्य भी शामिल थे। प्रभातफेरी शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुये कटेश्वर पार्क पहुंची। यहां बाबा साहब के प्रतिमा पर राज्य मंत्री रामकरन आर्य के साथ ही छात्रों और उपस्थित नागरिकों ने माल्यार्पण किया।
>     कटेश्वर पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद अपने सम्बोधन में  रामकरन आर्य ने कहा कि 20वीं शताब्दी के श्रेष्ठ चिन्तक, ओजस्वी लेखक,  यशस्वी वक्ता और स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री डॉ. भीमराव आंबेडकर भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माणकर्ता हैं। विधि विशेषज्ञ, अथक परिश्रमी एवं उत्कृष्ट कौशल के धनी व उदारवादी, डॉ. अम्बेडकर ने देश के दलितों, गरीबों, वंचितों को शिक्षित बनो, संघर्ष करो का नारा देकर उनमें चेतना का विस्तार किया। छूआछूत समाप्त करने के लिये वे आजीवन संघर्ष करते रहे। कहा कि बाबा साहब के अधूरे सपनों,संकल्पों को पूरा करने के लिये मिलकर काम करना होगा।
>     अनिल भारती, चन्द्रशेखर मुन्ना ने बाबा साहब से जुड़े अनेक प्रसंगों पर विस्तार से चर्चा करते हुये कहा कि भारत रत्न से अलंकृत डॉ. भीमराव अम्बेडकर का अथक योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता । उनके बताये मार्ग पर चलकर ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव है, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
>     छात्रावास मानीटर अमरेश कुमार निगम के नेतृत्व में निकली प्रभातफेरी और सभा में  जगदीश प्रसाद, विश्राम, सन्तराम आर्य, देवनाथ, राम उजागिर गौतम, सुरेश चन्द्र, रामशंकर निराला, राजेश प्रधान, राम गोविन्द के साथ ही बड़ी संख्या में छात्रावास के छात्र एवं विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।

4fec39ce-754e-403b-b5b8-9152cf27df28b722dbc7-d854-4a81-8de1-ac36af3079dd
>