खेलकूद प्रतियोगिता में मानगढ़ जोन ने ऑल राऊंड बेस्ट का खिताब हासिल किया

0
648

18 सितम्बर नाहन ( धर्मपाल ठाकुर ) सराहां तहसील के अर्न्तगत राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं के छात्र-छात्राओं की 6वीं तीन दिवसीय खण्ड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मानगढ़ जोन ने ऑल राऊंड बेस्ट का खिताब हासिल किया। उल्लेखनीय है कि इस तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में सरांहा प्राथमिक शिक्षा खण्ड के चार जोन के 120 बच्चों ने भाग लिया।

समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री जीआर मुसाफिर ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आधारभूत ढांचे का सृजन किया जा रहा है और पंचायत स्तर पर खेल मैदान निर्मित किए जा रहे है। उन्होने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेलों का बहुत महत्व है जिससे जहां बच्चों का शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास होता है, वहीं पर विद्यार्थियों में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा, परिश्रम की भावना उत्पन्न होती है जो बच्चों को अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल करने में सार्थक सिद्ध होती है।
श्री मुसाफिर ने कहा कि यह गौरव का विषय है कि सिरमौर के अनेक मेधावी खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतिस्पधाओं में भाग लेकर प्रदेश और देश का नाम ऊंचा किया है। जिसमें सिरमौर के समरेशजंग, गीता गोसाई, सीता गोसाई, प्रियंका नेगी, रीतू नेगी, अरूणा तोमर, गुलशन चौहान इत्यादि अनेक विभूतियां प्रमुख है। उन्होने छात्राओं का आहवान किया कि वह सिरमौर के प्रतिभावान खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर खेल के क्षेत्र में आगे बढ़े।
इससे पहले प्रारंम्भिक शिक्षा खण्ड अधिकारी गीता राम ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए खेलकूद प्रतियोगिता के बारे जानकारी दी।
प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे। कब्बडी के छात्र वर्ग में नारग जोन ने प्रथम और जयहर ने दूसरा और छात्रा वर्ग में मानगढ जोन ने प्रथम और सरसु ने दूसरा स्थान हासिल किया। खो-खो के छात्र वर्ग में नारग़ जोन ने प्रथम और सरसु जोन द्वितीय स्थान पर रहे। जबकि बैडमिंटन में छात्र वर्ग में जयहर जोन ने प्रथम तथा छात्रा वर्ग में नारग द्वितीय स्थान पर रहे जबकि छात्रा वर्ग में मानगढ ने प्रथम और जयहर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार छात्र वर्ग मे जतीन जयहर जोन को बेस्ट एथेलिट और छात्रा वर्ग में मिताली नारग जोन को बेस्ट एथेलिट घोषित किया गया। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष जीआर मुसाफिर ने विजेता और उप विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार हेमराज नारटा, उप प्रधान धमेन्द्र ठाकुर, संजय शर्मा, देवेन्द्र शास्त्री बेली राम शर्मा, मुख्याध्यापक ठाकुर दत शर्मा के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।