एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कोविड-19 संकट से निपटने के लिए अपना सहयोग बढ़ाया

0
338

लुधियाना  31 मार्च 2020: भारत के अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्राण्ड एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कोविड-19 के विरूद्ध भारत की लड़ाई में सहयोग देने का संकल्प लिया है। भारत के लोगों के लिये अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, एलजी ने हर संभव तरीके से समाज की मदद करने के लिये कई पहलों की घोषणा की है। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों और दैनिक वेतन कर्मियों की बड़ी संख्या प्रतिदिन संघर्ष कर रही है और जीवित रहने के लिये जरूरी सामान चाह रही है। एलजी ने भारत भर में ऐसे लोगों को भोजन प्रदान करने के लिये अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ भागीदारी करने का दायित्व लिया है। एलजी करीब 1 मिलियन भोजन के पैकेट का प्रायोजक होगा।

इसके अलावा और डॉक्टरों तथा रोगियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लक्ष्य के साथ, एलजी इंडिया संगरोधन/आइसोलेशन वार्ड्स के लिये आवंटित अस्पतालों को उत्पाद भी दान कर रहा है। यह ब्राण्ड 50 राज्य और जिला अस्पतालों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिये वाटर प्यूरीफायर, एयरकंडीशनर, रेफ्रीजरेटर और टीवी प्रदान करेगा। कई राज्य सरकारों ने इस महामारी के विरूद्ध लड़ाई में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सहयोग की प्रशंसा की है।

इन पहलों पर टिप्पणी करते हुए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक यंग लाक किम ने कहा, ‘‘इस अस्थिर और अनिश्चित समय में, एलजी इंडिया एक अर्थपूर्ण योगदान के साथ भारत सरकार और उसके नागरिकों को सहायता और सहयोग देने में विश्वास करता है। हम कोरोनावायरस से लड़ने के लिये इस आवश्यक लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को करीब एक मिलियन भोजन के पैकेटों को दान कर रहे हैं। हम कोविड-19 के लिये विभिन्न राज्य अस्पतालों को हमारे कई उत्पाद भी प्रदान कर रहे हैं। हमारी पहल इस संकट की घड़ी में सकारात्मक तरीके से जरूरतमंद लोगों की मदद करने और समाज में योगदान देने के लिये हैं। हम आगे भी स्थिति पर नजर रखेंगे और उसी के अनुसार सीएसआर के प्रयास करेंगे।’’

संदीप तलवार जो अक्षय पात्रा से है उन्होंने  कहा, ‘‘लॉकआउट के कारण भूख एक बड़ी चुनौती है और लोगों की बड़ी संख्या को सम्बोधित करने की जरूरत है। हम एलजी इंडिया जैसे हमारे कॉर्पोरेट पार्टनर्स के बहुत शुक्रगुजार हैं, जो इस लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को करीब एक मिलियन भोजन के पैकेट प्रदान कर बड़ा सहयोग दे रहे हैं। हम अनिश्चितता की इस स्थिति में साथ में काम करना और लोगों को सेवा देना जारी रखेंगे।’’

कोविड-19 के पुष्‍ट मामलों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए, एलजी ने इस महामारी के विरूद्ध भारत की लड़ाई में सहयोग करने का संकल्प लिया है। एलजी वर्तमान स्थिति में जरूरतमंद लोगों को सक्रियता से सहयोग करने के लिये प्रतिबद्ध है।