उपायुक्त ने किया राजगढ़ में स्ट्रॉंग रूम और मतगणना कक्ष का निरीक्षण

0
197

नाहन 16 दिसम्बर- ( धर्मपाल ) – उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने आज राजगढ़ का प्रवास करके पंचायत चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने राजगढ़ में स्ट्रॉंग रूम और मतगणना कक्ष का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उपायुक्त के साथ उप निदेशक डीआरडीए विवेक शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उपायुक्त द्वारा राजगढ़ के साथ लगती पंचायत शलाणा के मतदान केंद्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला राजगढ़ में चल रही नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण भी किया।

इसके उपरांत उपायुक्त द्वारा विकास खण्ड कार्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्रिस्तरीय पंचायतीराज प्रणाली के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए निर्वाचन नियमों का कड़ाई के साथ पालन किया जाए और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

उपायुक्त ने जानकारी दी कि राजगढ़ विकास खण्ड में कुल 30 पंचायतों में 29692 मतदाता है जिनमें से 15390 पुरूष और 14302 महिला मतदाता है जिनके लिए कुल 166 मतदान केंद्र स्थापित किए गए है जिसमें से 50 मतदान केंद्र संवेदनशील और 15 मतदान केंद्र अति संवेदनशील हैं। उन्होने बताया कि विकास खण्ड में तीन चरणो में चुनाव करवाने के लिए 56 मतदान पार्टियां गठित की गई है इसके अतिरिक्त सभी 30 पंचायतों में  सहायक निर्वाचन अधिकारी और पांच सेक्टर अधिकारी तैनात किए गए है।IMG-20151216-WA0047