आमिर खान के जुर्रत का नजला भुगतेगा खान किंग भी

0
239

आमिर खान के जुर्रत का नजला भुगतेगा खान किंग भी
चंडीगढ़ ; करण शर्मा /एनके धीमान /गगनदीप सिंह ;—देश आज सहिष्णुता की भट्ठी में धधक रहा है ! हर कोई मौका परस्त होकर बयानबाजी देकर फ़ूहड़ पब्लिसिटी का लाभ ले रहा है कोई एक भी देश या हिंदुत्व और इंसानियत के बारे में नहीं सोच रहा है ! हर कोई भयभीत का ड्रामा कर रहा है ! शहर में यहाँ वहां चर्चाओं का बाजार गर्म है और सम्प्रदायिकता और मौका परस्ती की बदबू आ रही है ! आमिरखान अभिनेता की बीबी किरण राय भारत देश में अपने को और अपने परिवार को असुरक्षित समझते हुए देश छोड़ने की बातें कर रही है ! उसके दिमाग में लेश मात्र ये भी नहीं आया इस देश में एक अरब के तकरबीन भारतवासी जीवन जी रहे हैं सब इस साथ सुरक्षित हैं ! सोशल नेटवर्किंग पर आमिर और किरण पर थू थू जारी हो चुकी है ! किसी अधेड़ ने कहा किरण तब कहाँ जाओगी जब अपने धर्म मुताबिक आमिर खान दूसरी नई मोहतरमा ले आएगा जैसे तेरे को लाया था तब कहाँ जाओगी किस से फिरयाद करोगी ! इक मियां जी ने स्पष्ट लहजे में कहा आमिर ने हिन्दू स्तन और मुस्लिम समाज का अपमान किया है ! ऐसे लोगों को तो देश छोड़ ही देना बेहतर है ! असहिष्णुता के मौके पर बोलते हुए ये जन नायक अभिनेता इतने स्वार्थी हो जायेंगे ये तो सोचा भी न था ! किरण राय ने दूरदर्शिता की बजाए छोटी सोच और स्वार्थी दायरे में रह कर बात की और करोड़ों भारतवासियों को नजरअंदाज कर दिया ! अनेकों युवाओं ने आह्वान किया कि दिसम्बर में शाहरुख़ खान की दिल वाले—-[शाहरुख़ खान +काजोल और वरुण धवन +कृतिका मेनन ] का समूचा राष्ट्र बहिष्कार करे फिर खूब मालूम पड जायेगा कि भारत में ये होता क्या है और है क्या है असहिष्णुता ! मटौर दरगाह के गद्दी नशीन बाबा रमजान मोहम्मद ने इस बयान को बड़ किस्मती करार दिया ! बाबा ने कहा भारत की जमीन किस्मत से अल्लाह के कर्म से मिलती है ! आमिर खान के बयान से दुःख हुआ सो नसीहत है सोच कर बोलें ! उधर बाबा बुढन शाह जी के सकेतड़िस थित दरवार के बाबा दयाल जी नूरी शाह ने फ़रमाया ये देवताओं पीरों फकीरों संतों कर्मों से नसीब होती है और आमिर क्या जाने धरती तो जननी मां से भी बड़ी होती है ! बाबा रामदेव पतंजलि वाले ने भी कहा कि आमिर ने हिन्दू युवती किरण राय से दूसरी शादी की और असहिषुणता की बातें करता इससे आगे क्या देखना सुना चाहता है ! देश ने इससे बड़ी आजादी कहाँ है ! फेसबुक ट्विटर आदि पर लोगों का गुस्सा भड़का देखा जा रहा है ! कुछेक चरित्र अभिनेता पक्ष म अनेकों विपक्ष में आ गए हैं अब आमिर खान की बरी है वो क्या करता है ! इक तेजतर्रार मुसलमान नौजवान ने यहाँ तक कह डाला आमिर खान की पृष्ठभूमि की बड़े स्तर पर जाँच हो इसकी भारतीयता ही संदिग्ध है ! हम अपने हिन्दू भाइयों के सब्र की कदर करते हैं और जानते हाँ शांत समुन्द्र ज्यादा खतरनाक होता है ! भविष्य में मुसलमान हीरोज आमिर खान सलमान खान शाहरुख़ खान और इमरान खान इरफ़ान खान और न जाने कितने मुसलमानों [कलाकारों ] की फिल्मों का बहिष्कार होगा ! सच पूछो तो ये सब इक साजिश सी लगती है आखिर क्यों फ़िल्में अधिक बिकती हैं सफल करार दी जाती हैं ! क्या अजय देवगन अक्षय कुमार रणवीर कपूर रणबीर सिंह क्या हर कोई इनसे किसी क्षेत्र में 19 से 21 है ! इनकी फ़िल्में बड़े समाज सुधार के मापदडों पर खरी उतरती हैं पर करोड़ों के क्लब में शामिल नहीं होती हैं ! आखिर हमारे देश का मीडिया कैसे पक्षपात भेदभाव भरी भूमिका निभा रहा है ! आज मुसलमान कलाकारों की तादाद बढ़ती जा रही है और दूसरे सब फिसड्डी साबित हो रहे हैं ?????
बड़ी बात तो ये रही कि यूपी के मुलायम सिंह ने कहा उनका बयान ठीक है सरकार को सोचना होगा ! आमिर खान बड़े अभिनेता हैं सब को अपनी बात कहने का हक है ! समाजवादी पार्टी आमिर खान के समर्थन में उतरी है ! देश के माहौल से आमिर का परिवार डरा है ! मुलायम जी ये भूल गए कि देश में अकेले आमिर ही मुसलमान नहीं है और नहीं अकेला बड़ा अभिनेता है !
कानपूर में तो आमिरखान के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज हुआ ! सुनवाई पहली दिसम्बर को होगी ! ऐ सी एमएम थ्री कोर्ट में अधिवकता ने दर्ज करवाया परिवाद व देश द्रोह के तहत मामला ! आमिर ने देश छोड़ने का हलचल मचाने वाला ब्यान दिया था ! बालिबुड के चरित्र अभिनेता अनुपम खेर सहित परेश रावल ने भी आमिरखान के बयानों पर टिपण्णी की है ! खेर ने कहा इस देश ने ही आमिर को इतनी इज्जत बख्शी है ! याद रहे पी के मूवी में देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के कई करोड़ों हिन्दुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंंचाने वाला आमिार खान सहिषुणता के बारे में बयानबाजी कर रहा है ! देश ही नहीं बल्कि मुसलमान भाईचारा भी आहत हुआ है !