आज लुधियाना पहुंचेगी अलायंस एयर की ग्राऊंड हैंडलिंग टीम

0
215

लुधियाना 30 अगस्त (सी एन आई) लंबे अंतराल के बाद 2 सितम्बर को साहनेवाल एयरपोर्ट से शुरू होने जा रही उद्घाटनी लुधियाना-दिल्ली फ्लाइट्स भी डेरा प्रकरण से अछूती नहीं रही। फ्लाइट शुरू होने में मात्र 3 दिन शेष हैं लेकिन पिछले 5 दिनों से पंजाब में माहौल तनावपूर्ण होने के चलते अलायंस एयर की दिल्ली से लुधियाना आने वाली एयरपोर्ट ग्राऊंड हैंडलिंग टीम अभी तक नहीं पहुंची है। साहनेवाल एयरपोर्ट के डायरैक्टर ए.एन. शर्मा का कहना है कि लुधियाना के एयरपोर्ट पर फ्लाइट संबंधी सभी औपचारिकताएं मुकम्मल हैं। यहां से अलायंस एयर के 70 सीटर जहाज की उड़ान स्कीम के अंतर्गत 2 सितम्बर को लुधियाना-दिल्ली की फ्लाइट का शुभारंभ होगा।

अलायंस की ग्राऊंड हैंडलिंग टीम डेरा सच्चा सौदा प्रकरण के कारण लुधियाना पहुंचने में लेट हो गई है। करीब 12 सदस्यीय टीम बुधवार को साहनेवाल एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करेगी। अलायंस एयर का 72 सीटर एयरक्राफ्ट ए.टी.आर.-72 लुधियाना-दिल्ली की उड़ान के लिए तैयार है। टीम द्वारा मौके का पूरा जायजा लेने के बाद हालातों के मद्देनजर 2 सितम्बर से फ्लाइट शुरू होगी।

एयरक्राफ्ट में इस्तेमाल होने वाले एवीएशन टरबाइन फ्यूल (ए.टी.एफ.) के रिफ्यूलिंग आऊजर के लिए इंडियन ऑयल कम्पनी को जमीन उपलब्ध करवा दी गई है, जबकि हवाई जहाज के टर्न अराऊंड के लिए इस्तेमाल होने वाला पूशर सिस्टम पूरी तरह तैयार है, उड़ान से संंबंधित सभी महत्वपूर्ण तैयारियां मुकम्मल हैं।