अब जाम और धरना नहीं लगाएंगे वकील, मीटिंग में कानूनी लड़ाई लड़ने का लिया फैसला

0
326

लुधियाना, जेएनएन। एसटीएफ इंस्पेक्टर हरबंस सिंह से विवाद के बाद हड़ताल पर चल रहे वकील सोमवार को काम पर लौट आएंगे। मामला दर्ज होने के बाद जरनल हाउस की बैठक की गई में यह फैसला लिया गया है। साथ ही कहा गया कि वे अब जाम और धरना नहीं लगाएंगे, बल्कि कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

वहीं, पुलिस की ओर से दर्ज किए गए मामले को अदालत में लडऩे के लिए एकजुटता दिखाने का भी आह्वान भी किया गया। दरअसल, नौ दिन पहले दोराहा के पास एसटीएफ के इंस्पेक्टर हरबंस सिंह की पुलिस पार्टी और वकील वरुण गुप्ता के बीच हाथापाई हुई थी। इसके बाद वकील कोर्ट में काम बंद करते हुए हड़ताल पर चले गए थे। यही नहीं कई दिन तक रोड भी जाम किया गया था। हाई कोर्ट के दखल के बाद इंस्पेक्टर हरबंस पर मामला दर्ज होने के बाद वकीलों ने अपना प्रदर्शन वापस ले लिया है।

शुक्रवार को बार रूम में बार जरनल हाउस की बैठक की गई। इसमें कौंसिल अध्यक्ष अशोक मित्तल, हरीश राय ढांडा, सचिव शाम सुंदर आहुजा, संयुक्त सचिव गौतम ऋषि और जतिंदरजीत आहुजा शामिल हुए। बैठक में अब तक की पूरी कार्यवाही पर विचार-विमर्श किया गया। जिसके बाद फैसला लिया गया कि अब कोई भी धरना-प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। वे कानूनी लड़ाई लडेंग़े और सोमवार से अदालतों का काम भी शुरू हो जाएगा। report jagran